Coronavirus Latest Update: जानिए भारत में कुल कितने मरीज हैं और कितनी मौतें हुईं

Coronavirus Latest Update: जानिए भारत में कुल कितने मरीज हैं और कितनी मौतें हुईं

सेहतराग टीम

कोरोना वायरस ने एक बार फिर हाहाकार मचा दिया है। इस दूसरी लहर में कोरोना आंकड़ों में बहुत तेजी से वृद्धि हुई है। रोज आने वाले संक्रमित मामलों और मौतों के आंकड़े चिंता का विषय है। इस तरह से तेजी से बढ़ते कोरोना संक्रमण के कारण भारत के कई राज्यों में लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है। वहीं, लॉकडाउन और नाईट कर्फ्यू लागू होने के बाद कोरोना संक्रमण की रफ्तार कम हुई है। रोजाना आने मामलों में कमी आई है। वहीं दूसरी तरफ कोरोना कहर के बीच ब्लैक फंगस और व्हाइट फंगस ने भी दस्तक दी। अब लोग ब्लैक फंगस से भी संक्रमित हो रहे हैं, जिससे लोगों की चिंता और भी बढ़ गई है। यही नहीं केंद्र सरकार ने देश के राज्यों को ब्लैक फंगस को लेकर अलर्ट भी जारी कर दिया है। कई राज्य तो पहले ही ब्लैक फंगस को महामारी भी घोषित कर चुके हैं। अगर विश्व स्तर पर कोरोना आंकड़ों की बात करें तो विश्व स्तर पर 16,80,40,871 लोग कोरोना वायरस की चपेट में हैं। इनमें 34,94,758 लोगों की मौत हो चुकी है। आइए अब जानते हैं कि भारत में कोरोना वायरस के कुल कितने मरीज हैं और कितनी मौतें हुईं हैं।

पढ़ें- कोरोना पॉजिटिव जरुर पीएं ये 4 जूस, जल्दी रिकवरी होने के साथ एनर्जी मिलेगी

भारत में कोरोना के कुल आंकड़े (Total cases of corona in India):

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) के कुल एक्टिव पीड़ितों की संख्या 23,43,152 पहुंच चुकी है। एक्‍ट‍िव पीड़ितों में विदेशी मरीज भी शामिल हैं। अभी तक 2,48,93,410 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं। आंकड़ों के मुताबिक इस संक्रमण से पूरे देश में 3,18,895 लोगों की मौत हुई है। एक माइग्रेटेड मरीज को मिलाकर देश में कोरोना (Corona) के कुल 2,75,55,457 कन्‍‍‍‍‍फर्म मामले पाए गए हैं।

इसे भी पढ़ें-

NYT स्टडी में बताया: भारत में 6 से 42 लाख है कोविड डेथ का असली नंबर, न कि 3 लाख

कमरे में दो घंटे तक रह सकते हैं कोविड-19 एरोसोल, घर में इन बातों पर ध्यान दें: शोध

Disclaimer: sehatraag.com पर दी गई हर जानकारी सिर्फ पाठकों के ज्ञानवर्धन के लिए है। किसी भी बीमारी या स्वास्थ्य संबंधी समस्या के इलाज के लिए कृपया अपने डॉक्टर की सलाह पर ही भरोसा करें। sehatraag.com पर प्रकाशित किसी आलेख के अाधार पर अपना इलाज खुद करने पर किसी भी नुकसान की जिम्मेदारी संबंधित व्यक्ति की ही होगी।